इंदौर
ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय तस्करी को रोकने में इंदौर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। 70 करोड़ रुपये एमडीएमए ड्रग के साथ पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इंदौर पुलिस ड्रग्स माफियाओं को उखाड़ने के लिए लगातार जिले में अभियान चला रही है। इंदौर में ड्रग सप्लाई करने वाले आंटी की गिरफ्तारी सबसे पहले हुई थी। उसके बाद से लगातार गिरफ्तारी हो रही है।


मंगलवार को इंदौर पुलिस ने 5 अंतरराष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार किया है, इनके पास 70 किलो एमडीएमए नामक ड्रग्स मिला है। इस ड्रग की डिमांड युवाओं में काफी है। पुलिस के मुताबिक नशे के अंतरराष्ट्रीय बाजार में सिंथेटिक ड्रग की इस खेप की कीमत 70 करोड़ रुपये आंकी जा रही है जिसे ‘एक्स्टसी’ के रूप में भी जाना जाता है। इसे देश भर में एमडीएमए की अब तक जब्त सबसे बड़ी खेपों में से एक बताया जा रहा है।

इंदौर के एडीजी योगेश देशमुख ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर 70 किलोग्राम एमडीएमए के साथ गिरफ्तार आरोपियों में हैदराबाद के दो निवासी-वेदप्रकाश व्यास (50) और उसका ड्राइवर मांगी वेंकटेश (39) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस की अपराध निरोधक शाखा की मुहिम में इंदौर के तीन निवासियों-दिनेश अग्रवाल (55), अक्षय अग्रवाल (30) और चिमन अग्रवाल (38) को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है। वे इंदौर के सनावदिया रोड के पास हैदराबाद के दोनों आरोपियों से एमडीएमए की खेप ले रहे थे।

Source : Agency